अगर बेन स्टोक्स फिटनेस की वजह से बाहर होते हैं तो ओली पोप टेस्ट में इंग्लैंड की कप्तानी करने को तैयार

लंदन, 26 मई (आईएएनएस)। दाएं हाथ के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा है कि अगर बेन स्टोक्स लंबे समय से चली आ रही फिटनेस की वजह से अपने छह मैचों में से किसी में भी नहीं खेल पाते हैं तो वह आगामी गर्मियों में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की कप्तानी करने के लिए तैयार रहेंगे।
 | 
लंदन, 26 मई (आईएएनएस)। दाएं हाथ के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा है कि अगर बेन स्टोक्स लंबे समय से चली आ रही फिटनेस की वजह से अपने छह मैचों में से किसी में भी नहीं खेल पाते हैं तो वह आगामी गर्मियों में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की कप्तानी करने के लिए तैयार रहेंगे।

फरवरी में न्यूजीलैंड में श्रृंखला के दौरान स्टोक्स के बाएं घुटने में चोट लगी थी, जिससे उनकी दाएं हाथ की तेज गेंदबाजी का उपयोग करने की क्षमता सीमित हो गई थी। आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा होने के दौरान भी उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसने उनकी भागीदारी को सिर्फ दो मैचों तक सीमित कर दिया गया।

हर कोई स्टोक्स को सभी छह टेस्ट खेलते हुए देखना चाहता है और वह ऐसा कर सकता है। लेकिन अगर ऐसा है (कि मैं कप्तान हूं) तो मुझे लगता है मैं तैयार हूं । यह वार्म-अप मैचों से एक बड़ा कदम है। लेकिन मुझे इसका थोड़ा अनुभव है।

मैं स्टोक्स को काफी करीब से देख रहा हूं कि वह अपनी कप्तानी के बारे में कैसे जाते हैं। केवल एक बेन स्टोक्स है। मैं उसके जैसा बनने की कोशिश नहीं करूंगा, लेकिन अगर मुझे बुलाया जाए तो मुझे विश्वास है कि मैं वही संदेश लोगों तक पहुंचा सकता हूं।

स्काई स्पोर्ट्स न्यूज ने पोप के हवाले से कहा, टीम लंबे समय से एक साथ है और लोगों को पता है कि टीम में उनकी भूमिका क्या है, इसलिए यह संदेशों को रिले करने और सकारात्मक ²ष्टिकोण रखने के बारे में है।

पोप को हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट समर से पहले स्टोक्स के उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था, जो 1 जून को लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र मैच के साथ शुरू होगा, इसके बाद एजबेस्टन में 16 जून से पांच मैचों की एशेज श्रृंखला होगी।

यह एक बड़ा सम्मान है। मैं यह जानने के लिए उत्साहित था और यह एक अच्छी बात है, आपको अतिरिक्त आत्मविश्वास देता है कि आपको प्रबंधन और टीम-साथी द्वारा समर्थित किया जा रहा है। यह वास्तव में मेरे लिए कुछ भी नहीं बदलता है। मैंने स्टोक्स की मदद करने की कोशिश की है जहां भी मैं कर सकता हूं, ऐसा नहीं है कि उन्हें इसकी आवश्यकता है, अगर मेरे पास कोई विचार है और हमारे पास स्पष्ट रूप से अद्भुत अनुभव वाले कुछ महान लोग हैं, तो उन लोगों पर भरोसा करना अच्छा होगा।

स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद से इंग्लैंड ने 12 में से 10 टेस्ट जीते हैं और क्रिकेट के एक आक्रामक ब्रांड को अपनाया है, पोप ने जोर देकर कहा कि पिछले साल की सफलता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी रह सकती है।

एक एशेज श्रृंखला हमारे द्वारा खेली जाने वाली किसी भी श्रृंखला से बड़ी है, इसके पीछे कोई छिपाव नहीं है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड में हम पसंदीदा हैं। जब तक हम उन सकारात्मक संदेशों को समूह में जारी रख सकते हैं जो मुख्य बात है। हमारे लिए। मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि हम इस फॉर्म को जारी रख सकते हैं।

इंग्लैंड 2015 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज फिर से हासिल करना चाह रहा है।

--आईएएनएस

आरआर